Monday , April 29 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / त्रिवेंद्र ने निभाया वायदा, 10 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

त्रिवेंद्र ने निभाया वायदा, 10 हजार युवाओं को मिलेगी नौकरी

देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड प्रतिकरात्मक वनरोपण निधि प्रबंधन और योजना प्राधिकरण (उत्तराखंड कैंपा) की राज्य स्तरीय स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में चालू वित्तीय वर्ष के लिए 265 करोड़ का बजट अनुमोदित किया गया।
उन्होंने हालही में वन विभाग के माध्यम से 10 हजार व्यक्तियों को वन प्रहरी के तौर पर रोजगार देने की घोषणा की थी। इसमें 41.80 करोड़ की राशि का प्रविधान वन प्रहरियों की सीजनल तैनाती के लिए प्रस्तावित किया गया है। इसके अलावा छह नदियों का पुनर्जीवीकरण, चार बंदरबाड़ों का निर्माण, मानव-वन्यजीव संघर्ष थामने को कदम समेत अन्य कई कार्य भी कैंपा की वार्षिक कार्ययोजना में निर्धारित किए गए हैं।
मुख्यमंत्री ने नौ सितंबर को उत्तराखंड कैंपा की समीक्षा बैठक में वन विभाग में 10 हजार व्यक्तियों को रोजगार मुहैया कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद कैंपा की कार्यकारी समिति की 23 सितंबर को हुई बैठक में वन प्रहरियों की तैनाती समेत अन्य मसलों को शामिल करते हुए वार्षिक कार्ययोजना को अंतिम रूप दिया गया। यह 210 करोड़ की थी, जिसे अनुमोदन के लिए सोमवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में हुई कैंपा की राज्य स्तरीय स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में अनुमोदन के लिए रखा गया।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply