Saturday , May 4 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने 275 कोरोना वॉरियर्स को सम्मान समारोह सम्मानित किया
कोविड-19 योद्धा रत्न सम्मान समारोह में पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज व साथ में पूर्व कैबिनेट अमृता रावत एकेश्वर में कार्यक्रम के दौरान

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने 275 कोरोना वॉरियर्स को सम्मान समारोह सम्मानित किया

कोविड-19 योद्धा रत्न सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि पर्यटन व सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद करने वाले अग्रिम पंक्ति में शामिल 275 कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित किया।

एकेश्वर-चौबट्टाखाल विधानसभा क्षेत्र के विकासखंड एकेश्वर स्थित खंड विकास अधिकारी कार्यालय परिसर में आयोजित कोविड-19 योद्धा रत्न सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि पर्यटन व सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद करने वाले अग्रिम पंक्ति में शामिल आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा वर्कर्स, चिकित्सकों, फार्मेसिस्ट, एएनएम, शिक्षकों, ग्राम पंचायत अधिकारी, बैंककर्मी, डाकघरकर्मी, राजस्व, जलागम, पीआरडी एवं होमगार्ड सहित करीब 275 कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति-पत्र एवं शॉल भेंट देकर सम्मानित किया। कोविड-19 योद्धा रत्न सम्मान समारोह में पूर्व कैबिनेट अमृता रावत ने भी कोरोना वॉरिसर्य को सम्मानित किया।

पूर्व कैबिनेट अमृता रावत एकेश्वर में सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान कोराना वॉरियर्स को सम्मानित करते हुए

पूर्व कैबिनेट अमृता रावत ने भी कोरोना वॉरिसर्य को सम्मानित किया। समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने कोरोना महामारी से संघर्ष करते हुए आज हम विश्व के पहले ऐसे देश हैं, जहां दो-दो वैक्सीन एक साथ उपलब्ध हैं। कोरोना महामारी से बचने के लिए देश में सभी ने लॉकडाउन के नियमों का पूरी तरह से पालन करते हुए अनेक कठिनायों का सामना किया। हमने धीरे-धीरे इस बीमारी को समझा।

पर्यटन व िंसंचाई मंत्री सतपाल महाराज एकेश्वर में सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान कोराना वॉरियर्स को सम्मानित करते हुए

माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महत्वाकांक्षी अभियान ‘मेक इन इंडिया’ के तहत भारत में इसकी वैक्सीन बनकर तैयार है। इतना ही नहीं, आज हमारे देश में सबसे अधिक वैक्सीन बनाने की क्षमता है। पर्यटन व सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने समारोह में मौजूद सभी कोरोना वॉरियर्स को कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए कार्यों एवं निःस्वार्थ भाव से करी गई उनकी सेवाओं के लिए उन्हें बधाई व सम्मानित किया। इस अवसर पर ढोल-दमाऊ वादकों, बकरी पालकों सहित अनेक लोगों को जलागम के माध्यम से 20,000 रुपए से 30,000 रुपए की राशि के चेक भी वितरित किए गए। इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री अमृता रावत, भाजपा पदाधिकारी व अनेक कार्यकर्ता समेत जनसमुदाय मौजूद रहा।

About team HNI

Check Also

Uttarakhand Board Result 2024: कल घोषित होगा परीक्षा परिणाम, इस लिंक से कर पाएंगे चेक

देहरादून। उत्तराखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 30 अप्रैल को जारी होगा। कल …

Leave a Reply