Monday , April 29 2024
Breaking News
Home / चर्चा में / देवभूमि में आतंकी घटना के फिराक में गजवा-ए-हिंद के दो आतंकी गिरफ्तार!

देवभूमि में आतंकी घटना के फिराक में गजवा-ए-हिंद के दो आतंकी गिरफ्तार!

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार से गजवा-ए-हिंद आतंकी गिरोह के दो आतंकी गिरफ्तार हुए हैं। उत्तर प्रदेश एटीएस ने उत्तराखंड एसटीएफ की मदद से दोनों आतंकियों को दबोचा है। गिरफ्तार आतंकियों में सहारनपुर के लुकमान, कारी मुख्तार, कामिल, नवाजिश अंसारी और मो. अलीम, शामली के शहजाद और उत्तराखंड के मुदस्सिर और अलीनूर शामिल हैं। अलीनूर हरिद्वार में छिपकर रह रहा था। वह मूल रूप से बांग्लादेश का नागरिक है।
जानकारी के अनुसार, इसी वर्ष मार्च व अगस्त में भोपाल से एनआईए ने एक्यूआईएस व जेएमबी के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया था। इनके खुलासे के आधार पर यूपी एटीएस भी छानबीन में जुटी हुई थी।
गजवा-ए-हिंद के मंसूबे को पूरा करने के लिए दोनों संगठन भारत में अवैध घुसपैठ कर सीमावर्ती राज्यों में कट्टरपंथी विचारधारा वाले व्यक्तियों को जोड़ रहे हैं और वहां के मदरसों में अपनी जड़ें मजबूत कर रहे हैं।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने हरिद्वार में आतंकवादियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बताया कि कंफर्म इनपुट के आधार पर उत्तराखंड के हरिद्वार में छापे मारने के लिए उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश एटीएस को पूरा सहयोग किया था। डीजीपी कुमार ने बताया कि आतंकवादियों की गिरफ्तारी के बाद उत्तराखंड पुलिस भी हाई अलर्ट मोड पर आ गई है। संदिग्धों की खोजबीन के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply