Saturday , February 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : तीन साल बाद मिले 106 सहायक अध्यापक, काउंसलिंग के बाद मिलेगी नियुक्ति

उत्तराखंड : तीन साल बाद मिले 106 सहायक अध्यापक, काउंसलिंग के बाद मिलेगी नियुक्ति

देहरादून। शिक्षा विभाग को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से तीन साल बाद कई विषयों के 106 एलटी सहायक अध्यापक चयनित अभ्यर्थी मिले हैं। आयोग ने शिक्षा विभाग से इनकी नियुक्ति की संस्कृति की है अपर शिक्षा निदेशक कुमाऊं मंडल लीलाधर व्यास के मुताबिक 24 और 26 अगस्त को इन अभ्यर्थियों के समस्त अभिलेखों के मिलन के बाद इन्हें स्कूल में नियुक्ति दे दी जाएगी।

दरअसल शिक्षा विभाग ने सहायक अध्यापक एलटी के खाली पदों के लिए 4 अगस्त 2020 को उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को प्रस्ताव भेजा था प्रस्ताव के मुताबिक 60% सीधी भर्ती 10% विभागीय लिखित परीक्षा पदों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाना था आयोग ने 10 अक्टूबर 2020 को इसके लिए विज्ञप्ति प्रकाशित कर 8 अगस्त 2021 को लिखित परीक्षा कराई। इसके बाद अब आयोग की ओर से संगीत, उर्दू, सामान्य, व्यायाम, संस्कृत विज्ञान, गणित, अंग्रेजी एवं हिंदी के पदों के लिए 106 अभ्यर्थियों की नियुक्ति की संस्तुति की है।

अपर शिक्षा निदेशक कुमाऊं मंडल लीलाधर व्यास ने बताया कि, चयनित सभी अभ्यर्थियों को अभिलेखों के मिलान के लिए 24 और 26 अगस्त को अटल उत्कृष्ट राजकीय कन्या इंटर कालेज नैनीताल के सभागार में बुलाया गया है। 24 अगस्त को संगीत, उर्दू, सामान्य, विज्ञान, गणित व व्यायाम के अभ्यर्थियों के अभिलेखों का मिलान किया जाएगा, जबकि 26 अगस्त को संस्कृत, अंग्रेजी और हिंदी के अभ्यर्थियों को इसके लिए बुलाया गया है।

About team HNI

Check Also

सेना में अग्निवीर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, पद नाम और चयन प्रक्रिया बदली, जानिए

Agniveer Bharti 2024 : भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती 2014 के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया …

Leave a Reply