Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून : चूल्हे की चिंगारी से स्वाह हुई मजदूरों की 45 झोपड़ियां

देहरादून : चूल्हे की चिंगारी से स्वाह हुई मजदूरों की 45 झोपड़ियां

देहरादून। यहां सहसपुर भाऊवाला के सुंदरवन इलाके में एक झुग्गी बस्ती में आग लग जाने से 45 झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। बस्ती में रहने वाले 45 मजदूर परिवारों का सारा घरेलू सामान आग की भेंट चढ़ गया और वे बेबस खड़े अपने आशियाने को जलता देखते रहे। मौके पर पहुंचे क्षेत्र के विधायक ने आग से पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

मिली जानकारी के अनुसार भाऊवाला के सुंदरवन क्षेत्र में बसी एक मजदूर बस्ती में अचानक आग एक झोपड़ी में आग लग गई। एक झोपड़ी से दूसरी झोपड़ी में आग बढ़ने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। आग की सूचना पाते ही मौके पर सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए। उन्होंने पानी के टैंकरों व अन्य संसाधनों से आग बुझाने के प्रयास किए, लेकिन आग इतनी भयानक थी कि उसे रोक पाने में उनकी सारी कोशिशें नाकाम हो गई।

घटना की सूचना पाते ही फायर ब्रिगेड की टीम ने ग्रामीणों की मदद से लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक यहां मौजूद 45 झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। सेलाकुई के प्रभारी अग्निशमन अधिकारी रमेश चंद्र गौतम ने बताया कि खाना बनाने के दौरान चूल्हे से निकली चिंगारी से एक झोपड़ी में आग लगने से घटना घटी है। बस्ती में लगभग 45 मजदूर परिवार रहते थे, जिनका अधिकतर सामान जलकर राख हो गया है।

घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक सहदेव सिंह पुंडीर ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने मजदूरों का ढांढस बढ़ाते हुए हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है। विकासनगर के उप जिलाधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि आग से हुए नुकसान के आकलन के लिए राजस्व कर्मियों को मौके पर भेजा गया है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply