Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : पेगासस से जासूसी के विरोध में कांग्रेस का राजभवन कूच 22 को

उत्तराखंड : पेगासस से जासूसी के विरोध में कांग्रेस का राजभवन कूच 22 को


देहरादून। आज मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने मोदी सरकार द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व उनके स्टाफ, सर्वोच्च न्यायालय के जजों, चुनाव आयुक्त, 40 पत्रकारों व मानवाधिकार कार्यकर्ताओं की करवाई जा रही जासूसी की निंदा करते हुए इसे अक्षम्य अपराध बताया है।
प्रदेश कांग्रेस महामंत्री नवीन जोशी के माध्यम से जारी बयान में प्रीतम सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने पेगासस नामक इजराइली सॉफ्टवेयर खरीद कर यह असंवैधानिक कार्य किया। मोदी सरकार की यह हरकत अक्षम्य है क्योंकि यह लोकतंत्र के बुनियादी सिद्धांतों के विरुद्ध है।
नवीन जोशी ने बताया कि इस मुद्दे को लेकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर देश भर में कांग्रेसी मोदी सरकार के इस अलोकतांत्रिक कृत्य का विरोध करेंगे और गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग करेंगे। इसी कार्यक्रम के तहत प्रीतम सिंह के नेतृत्व में 22 जुलाई को प्रदेश मुख्यालय देहरादून में इस मामले की सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग को लेकर कांगेसजनों द्वारा राजभवन कूच कार्यक्रम आयोजित किया गया है।
कार्यक्रम में पार्टी के सभी सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, एआईसीसी और पीसीसी सदस्य, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के समस्त पदाधिकारी, जिला महानगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष, जिला पंचायत अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष, व सदस्य, नगर निगम मेयर, पूर्व मेयर, नगरपालिका अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष, नगर निगम पार्षद, समस्त प्रकोष्ठों व विभागों के अध्यक्ष एवं बडी संख्या में कार्यकर्ता प्रतिभाग करेंगे। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply