Wednesday , April 24 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / दून समेत चार जिलों में आज फिर होगी भारी बारिश, मलबे से पटा मालदेवता

दून समेत चार जिलों में आज फिर होगी भारी बारिश, मलबे से पटा मालदेवता

देहरादून। आज रविवार को राजधानी समेत चार जिलों में भारी बारिश की संभावना है। शनिवार रात से लेकर आज रविवार सुबह तक देहरादून सहित अन्य सभी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश जारी रही। शनिवार रात से हो रही बारिश से एक बार फिर देहरादून के मालदेवता क्षेत्र में मलबा आ गया है। मलबा हटाने के लिए जेसीबी मशीन लगाई गई है।
देहरादून, मसूरी और हरिद्वार में शनिवार देर रात से ही रुक-रुक कर बारिश जारी है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर आवागमन सुचारु है।
वहीं रात भर हुई बारिश से हरिद्वार में गंगा का जल स्तर अचानक बढ़ गया। जिससे कुछ मजदूर लालढांग में एक टापू पर फंस गए। सूचना पर पहुंची श्यामपुर पुलिस ने सभी को क्रेन से सुरक्षित बचा लिया।
मौसम विभाग के अनुसार रविवार को दून समेत चार जिलों में भारी बारिश के साथ ही कुछ स्थानों पर गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है।
आज रविवार को कुमाऊं के कुछ क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है। चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून तथा पौड़ी जनपदों में कही-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इससे तापमान में कमी आ सकती है।
शनिवार रात करीब पौने नौ बजे से दून में हुई भारी बारिश के कारण घंटाघर, प्रिंस चौक, सहारनपुर चौक सहित तमाम सड़कें जलमग्न हो गईं। नदी-नाले उफनाने से कई क्षेत्रों में दुकानों और घरों में पानी घुस गया। रिस्पना और बिंदाल नदी में उफान आने से नदी किनारे रहने वालों की रात दहशत में कटी। जिला प्रशासन ने नदी किनारे रहने वालों को अलर्ट कर उन्हें सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। 
बागेश्वर जिले में शनिवार सुबह हुई तेज बारिश से कांडा के कपूरी में एक मकान ध्वस्त हो गया। सनगाड़-बास्ती मोटर मार्ग के मलबे से करीब एक हेक्टेयर जमीन बह गई। एक घराट (पनचक्की) भी क्षतिग्रस्त हो गया। कपकोट के भनार में सड़क पर नाला आने से घायल को लेने को गई 108 एंबुलेंस रातभर फंसी रही।
सड़कों की राह खोलने में बाधा बन रही बारिश 
प्रदेश में रुक-रुककर हो रही बारिश के बाद भूस्खलन से सड़कों के अवरुद्ध होने का सिलसिला जारी है। वहीं पुलों के निर्माण का काम भी प्रभावित हो रहा है। शनिवार को प्रदेश की 47 सड़कों पर आवाजाही पूरी तरह से बाधित रही। वहीं शनिवार शाम से ही प्रदेश के कई इलाकों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया था। जिससे आने वाले दिनों में और भी सड़कों के अवरुद्ध होने का अंदेशा है। इन सबके बीच फिलहाल चारधाम यात्रा मार्ग सहित सभी राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात के लिए खुले हैं। 
राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हुई बारिश के कारण सड़कों को खोलने का काम बाधित हुआ है। वहीं पुलों के निर्माण कार्य पर भी इसका असर पड़ा है। लोनिवि की ओर से बंद सड़कों को खोलने का काम त्वरित गति से किया जा रहा है। दो दिन पहले तक 150 से अधिक सड़कें बंद थीं। 

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply