Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / चमोली के युवा IRS अधिकारी आदित्य ममगाईं लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला के एडिशनल पीएस बने

चमोली के युवा IRS अधिकारी आदित्य ममगाईं लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला के एडिशनल पीएस बने

नई दिल्ली। भारतीय राजस्व सेवा के युवा अधिकारी आदित्य कुमार ममगाईं लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला के एडिशनल पीएस नियुक्त किये गए हैं। भारत सरकार में अंडर सेक्रेटरी एस ए अंसारी की ओर से सोमवार को इस आशय के आदेश किये गए। IRS अधिकारी आदित्य कुमार ममगाईं DRDO में भी सेवाएं दे चुके हैं।

आदित्य कुमार ममगाईं 2015 बैच के आईआरएस (कस्टम्स) अधिकारी हैं, जो मूल रूप से उत्तराखंड के चमोली जिले के सकंद गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने अपनी पहली पोस्टिंग के तौर पर कानपुर में जीएसटी के सहायक आयुक्त के रूप में काम किया है। अपनी पहली पोस्टिंग में ही उन्हें उनके द्वारा किए गए कर्तव्यों के लिए मुख्य आयुक्त की प्रशंसा से सम्मानित किया गया था।

इसके बाद उन्होंने राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) मुख्यालय, नई दिल्ली में उप निदेशक के रूप में काम किया। डीआरआई सीमा शुल्क मामलों पर भारत की सर्वोच्च तस्करी विरोधी संस्था है। वह डीआरआई में अपने कार्यकाल के दौरान सीमा शुल्क धोखाधड़ी के जटिल मामलों और सोने, मुद्रा, और बड़ी मात्रा में नारकोटिक दवाओं सहित वर्जित वस्तुओं की जब्ती की जांच में शामिल थे। साथ ही दो दर्जन से अधिक तस्करों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है।

आईआरएस में चयन होने से पहले ममगाईं डीआरडीओ में वैज्ञानिक के रूप में काम किया है। वह देहरादून स्थित डीआरडीओ की प्रयोगशाला आईआरडीई में तैनात रहे। आदित्य ने देहरादून के डीबीएस कालेज में पढ़ाई की।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply