Thursday , June 20 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड में बेरोजगारी का ऐसा आलम! महिला होमगार्ड भर्ती के लिए पुरुषों ने भी कर दिया आवेदन…

उत्तराखंड में बेरोजगारी का ऐसा आलम! महिला होमगार्ड भर्ती के लिए पुरुषों ने भी कर दिया आवेदन…

चमोली। प्रदेश में बेरोजगारी का आलम ये है कि महिलाओं के लिए निकली भर्ती के लिए पुरुष अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं। उत्तराखंड में महिला होमगार्ड भर्ती प्रक्रिया शुरू होने वाली है, लेकिन विभाग की ओर से एक जानकारी सामने आई है जिसमें कई अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त किए गए हैं। विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, चमोली जिले में महिला होमगार्ड्स भर्ती के लिए कई पुरुषों ने भी आवेदन किया है।

चमोली जिले में हो रही महिला होमगार्ड्स की भर्ती के लिए जिला कमांडेंट की जिम्मेदारी एसके साहू को दी गई है। उन्होंने बताया कि चमोली जिले में 2740 महिलाओं ने होमगार्ड भर्ती के लिए आवेदन किया है लेकिन 15 पुरुषों की ओर से भी आवेदन मिले हैं जिन्हें निरस्त कर दिया है।

इसके अलावा उन आवेदनों को भी निरस्त किया है जिसमें दस्तावेज पूरे नहीं है। इस सूची में आयु प्रमाण पत्र, स्थाई प्रमाण पत्र व मार्कशीट समेत अन्य दस्तावेज शामिल है। इस वजह से जिले में कुल 61 आवेदन निरस्त किए गए हैं। जिसके बाद 2679 महिला अभ्यर्थी रह गए हैं। बता दें कि होमगार्ड के लिए अप्लाई करें कि महिलाओं की उम्र 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए, मगर अनुसूचित जाति, जनजाति व ओबीसी को पांच वर्ष की छूट मिलेगी। वहीं फिजिकल टेस्ट के अंदर क्रिकेट, बॉल थ्रो, लंबी कूद, दौड़ एवं चाल का परीक्षण लिया जाएगा।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी के किन नेताओं को मिली हार, किसके हाथ लगी जीत, जानिए एक क्लिक में यहाँ…

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के नतीजे काफी हद तक साफ हो चुके हैं। 543 सीटों …

Leave a Reply