Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / रंग ला रहा उत्तराखंड पुलिस का ‘ऑपरेशन मर्यादा’!

रंग ला रहा उत्तराखंड पुलिस का ‘ऑपरेशन मर्यादा’!

  • पुलिस के वेरिफिकेशन अभियान में चार दिन में प्रदेशभर में पाए गए 1326 संदिग्ध लोग

देहरादून। उत्तराखंड में मूल निवासियों की पहचान का 10 दिवसीय पुलिस अभियान जारी है। इस अभियान के तहत प्रदेश में रहने वाले ‘बाहरियों’ की पहचान की जा रही है। पिछले 21 अप्रैल से प्रदेश भर में चलाए जा रहे सघन अभियान के अंतर्गत 4 दिनों में 26,489 लोगों का सत्यापन किया गया है। इस दौरान 1326 संदिग्ध व्यक्तियों में से 1305 के खिलाफ पुलिस एक्ट और धारा 21 के तहत कार्रवाई की गई है।
दरअसल सीएम पुष्कर सिंह धामी के पास हरिद्वार से शिकायत आई थी। इस शिकायत में कहा गया था कि पहाड़ी इलाकों में कई संदिग्ध प्रवृत्ति के लोग आकर बस गए हैं। इन गैर-हिंदुओं ने अपना व्यवसाय भी शुरू कर दिया है। इन लोगों को चारधाम क्षेत्र से प्रतिबंधित करने की मांग की गई थी। जिस पर धामी ने जल्द ही कार्रवाई का आश्वासन दिया था और पूरे प्रदेश में ही 10 दिनों का वेरिफिकेशन अभियान शुरू करने का निर्देश दिया था। गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर के बाद कई लोग पहाड़ी राज्यों का रुख कर रहे हैं। उत्तराखंड में भी भारी संख्या में सैलानी आ जा रहे हैं।
इसी बीच कई खबरें सामने आई कि प्रदेश के धार्मिक स्थलों पर हुड़दंग मचाया जा रहा है। जिस पर लगाम कसने के लिये पुलिस ने ‘ऑपरेशन मर्यादा’ चलाया है। पुलिस ने 21 अप्रैल को शुरू हुए इस विशेष अभियान के तहत पिछले चार दिनों में पूरे प्रदेश भर में 2,688 लोगों को गिरफ्तार करते हुए 4,48,330 रुपए का जुर्माना भी वसूल किया है। पुलिस के इस अभियान से संदिग्ध प्रवृत्ति के लोगों में हड़कंप मचा है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply