Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / उत्तराखंड : अगले चार दिन पहाड़ से मैदान तक बिगड़ा रहेगा मौसम, अलर्ट जारी

उत्तराखंड : अगले चार दिन पहाड़ से मैदान तक बिगड़ा रहेगा मौसम, अलर्ट जारी

देहरादून। उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 4 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव रहने की संभावना है। जिसके चलते हल्की से मध्यम बारिश का दौर फिलहाल जारी रहेगा। मौसम विभाग ने अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी का भी पूर्वानुमान लगाया है। वहीं शुक्रवार को भी उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बारिश, बर्फबारी का क्रम जारी रहा।

वहीं देहरादून में शुक्रवार को बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। बारिश के कारण तापमान में 11 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई। मार्च माह में 12 घंटे में दूसरी बार इतनी बारिश हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 3 अप्रैल से 4 अप्रैल तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा राज्य के कई जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले चार दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। ऊचीं चोटियों पर हिमपात और निचले इलाकों में बारिश, ओलावृष्टि की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply