Wednesday , November 30 2022
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / हवा में करतब दिखाते दो लड़ाकू विमान टकराये, छह लोगों की मौत, देखें वीडियो!

हवा में करतब दिखाते दो लड़ाकू विमान टकराये, छह लोगों की मौत, देखें वीडियो!

डलास। अमेरिका के टेक्सास प्रांत में हवा में करतब दिखाते दो लड़ाकू विमान आपस में टकराकर क्रैश हो गए और इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई है। संघीय विमानन प्रशासन के हवाले से सामने आई जानकारी के मुताबिक यह हादसा टेक्सास के डलास शहर में एक एयर शो के दौरान हुआ। हादसे के बाद चारों ओर अफरातफरी मच गई।
विमान हादसे की सूचना मिलते ही आपातकालीन कर्मचारियों ने दुर्घटनास्थल पर तत्काल काम शुरू कर दिया। कुछ वीडियो में दिखाया जा रहा है कि एक जगह पर विमान का मलबा पड़ा है और कर्मचारी मलबे को हटा रहे हैं। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने एक बयान में कहा कि बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस और एक बेल पी-63 किंग कोबरा दोपहर करीब 1:20 बजे (स्थानीय समयानुसार) टकरा गए और दुर्घटनाग्रस्त हो गए। टक्कर स्मारक वायु सेना विंग्स ओवर डलास शो के दौरान हुई।

गौरतलब है कि बी-17 एक विशाल चार इंजन वाला बमवर्षक विमान है। जिसको द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी वायु सेना ने इस्तेमाल किया था। वहीं किंग कोबरा एक अमेरिकी लड़ाकू विमान है जिसे युद्ध के दौरान ज्यादातर सोवियत सेनाओं के खिलाफ इस्तेमाल किया गया था। बोइंग कंपनी के अनुसार अधिकांश बी-17 विमानों को द्वितीय विश्व युद्ध के अंत में खत्म कर दिया गया था और अब कुछ विमान ही रहे गए हैं जिनको एयर शो या संग्रहालयों में दिखाया जाता है।

About team HNI

Check Also

उत्तराखंड में फिर लगे भूकंप के झटके

ऋषिकेश। उत्तराखंड में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप का …

Leave a Reply