Sunday , May 5 2024
Breaking News
Home / दिल्ली / पंजाब में अरविंद केजरीवाल: दिल्ली के मुख्यमंत्री आज लुधियाना में ‘महत्वपूर्ण’ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे

पंजाब में अरविंद केजरीवाल: दिल्ली के मुख्यमंत्री आज लुधियाना में ‘महत्वपूर्ण’ प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे

पार्टी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने मौजूदा पंजाब दौरे के दूसरे और अंतिम दिन गुरुवार को एक ‘महत्वपूर्ण’ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। आप ने एक ट्वीट में जानकारी दी, “दिल्ली के माननीय मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल सुबह 11:30 बजे लुधियाना में एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।”

दिल्ली के सीएम राष्ट्रीय राजधानी से चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर उतरने के बाद बुधवार को ही शहर पहुंचे। बाद में दिन में उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए, उन्होंने लुधियाना को “दुनिया का मैनचेस्टर” बनाने के उनके लंबे समय से चले आ रहे सपने को पूरा करने का वादा किया। केजरीवाल ने उद्योगपतियों के लिए अपना पांच सूत्रीय एजेंडा भी रखा: कानून और व्यवस्था के साथ शांतिपूर्ण माहौल, उद्योग के प्रतिनिधियों को यह तय करने के लिए कि क्या लागू किया जाना चाहिए, “इंस्पेक्टर राज” और भ्रष्टाचार को समाप्त करना, उद्योगपतियों के लिए 24 घंटे की हेल्पलाइन और चौबीसों घंटे सस्ती बिजली।

केजरीवाल, जिनकी आप सीमावर्ती राज्य में सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है, ने भी सत्तारूढ़ कांग्रेस पर कटाक्ष किया, जिसकी अब पूर्व राज्य इकाई के प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने अचानक विकास में, मंगलवार को पद से इस्तीफा दे दिया, जिससे एक 72 दिनों के बाद अपना कार्यकाल समाप्त करें। सिद्धू का इस्तीफा कैप्टन अमरिंदर सिंह के मुख्यमंत्री पद से हटने के ठीक 10 दिन बाद आया, और पंजाब के मौजूदा और पहले दलित सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने उनकी जगह ली।

पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है, साथ ही चार अन्य राज्यों: उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी। आप पंजाब के अलावा यूपी, उत्तराखंड और गोवा में चुनाव लड़ रही है।

About team HNI

Check Also

टिकरी बॉर्डर पर रास्ता खोलने से नाराज किसान रोड पर बैठे

Farmers Protest: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने दिल्ली के गाज़ीपुर और टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटा …

Leave a Reply