Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / corona / मुंबई के केईएम मेडिकल कॉलेज के 29 छात्रों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

मुंबई के केईएम मेडिकल कॉलेज के 29 छात्रों ने कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया

मुंबई के किंग एडवर्ड मेमोरियल (केईएम) मेडिकल कॉलेज के कम से कम 29 एमबीबीएस छात्रों, जिनमें से 27 ने टीके के कम से कम एक शॉट के साथ कोरोनोवायरस बीमारी (कोविड -19) के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने गुरुवार को कहा कि यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि छात्रों को वायरल बीमारी कैसे हुई।

“कुल 29 छात्रों ने सकारात्मक परीक्षण किया है। इनमें से 27 को कम से कम एक खुराक के साथ टीका लगाया गया था, ”केईएम मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ हेमंत देशमुख ने पुष्टि की।

“उनमें से कुछ में हल्के लक्षण हैं। यह कॉलेज में आयोजित किसी सांस्कृतिक या खेल आयोजन के कारण फैल सकता है, ”पेडनेकर ने कहा।

संक्रमण की रिपोर्ट ने मुंबई में एक गंभीर चिंता का विषय बना दिया है, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री नियमित रूप से लोगों से कोविड -19 प्रोटोकॉल का उचित रूप से पालन करने के लिए कह रहे हैं, भले ही व्यक्ति पूरी तरह से टीका लगाया गया हो, लेकिन लोग इसे अनदेखा कर रहे हैं, उसने एएनआई को बताया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कम से कम दो लोगों को सेवन हिल्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि अन्य को क्वारंटाइन कर दिया गया है। एक जांच चल रही है।

यह मुंबई के मेयर द्वारा 4 अक्टूबर से शहर में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) की घोषणा के एक दिन बाद आया है।

मुंबई में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 527 नए मामले सामने आए हैं और छह लोगों की मौत हुई है। पिछले दो दिनों के दौरान 400 से नीचे गिरने के बाद संक्रमण में दैनिक वृद्धि एक बार फिर 500 से अधिक हो गई।

About team HNI

Check Also

नवाब मलिक का समीर वानखेड़े पर हमला, ट्वीट कर बताई पहली शादी की जगह

मुंबई महाराष्ट्र सरकार के अल्पसंख्यक विभाग के मंत्री नवाब मलिक ने बुधवार की सुबह दोबारा …

Leave a Reply