Tuesday , April 23 2024
Breaking News
Home / Guest Post / Covid19 : बच्चों को भेज रहे हैं स्कूल तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

Covid19 : बच्चों को भेज रहे हैं स्कूल तो इन बातों का जरूर रखें ध्यान

नई दिल्ली : दिल्ली के साथ नोएडा, गाजियाबाद से लेकर गुरुग्राम तक कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में तो पॉजिटिविटी रेट 30 परसेंट तक पहुंच गया है। इस बीच दिल्ली में स्कूलों में पढ़ाई को लेकर पैरंट्स टेंशन में है। पैरंट्स को डर सता रहा है कि कोरोना के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे तो क्या स्कूल फिर से बंद होंगे।

दिल्ली-एनसीआर के स्कूलों में कोरोना को लेकर गाइडलाइन जारी की जा चुकी है। केंद्र सरकार ने भी स्कूलों के लिए बीते सप्ताह एडवाइजरी जारी की है। अब बस आपका एक अभ‍िभावक के तौर पर फर्ज बनता है कि आप अपने बच्चे को वायरसजनित कोरोना या अन्य संक्रामक रोगों से बचाकर रखें। इसके लिए आप यहां दिए गए कुछ टिप्स अपना सकते हैं। अगर सिर्फ देश की राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां रविवार को कोरोना के 1,634 नए मामले दर्ज किए गए। यही नहीं कोरोना से तीन लोगों की मौत भी हुई है। वहीं पॉजिटिविटी रेट 29.68 प्रतिशत रहा। यहां एक्टिव मामलों की संख्या 5,297 हो गई है।

बता दें कि दिल्ली-NCR में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नोएडा के स्कूलों और कॉलेजों को छात्रों, शिक्षकों और स्कूल के अन्य कर्मचारियों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. गौतम बुद्ध नगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा आधिकारिक आदेश जारी किए जाने के बाद शासनादेश दिया गया है. नोएडा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, कार्यालयों, स्कूलों, कॉलेजों, अस्पतालों, मॉल, सिनेमा हॉल और सार्वजनिक परिवहन में भी फेस मास्क पहनना अनिवार्य है. बिना मास्क के सार्वजनिक जगहों पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

About team HNI

Check Also

पीएम मोदी को ट्वीट करना कपिल शर्मा को पड़ा महंगा…

मुंबई। कॉमेडियन कपिल शर्मा लंबे समय से अपनी कॉमेडी से दर्शकों को हंसाते-गुदगुदाते आए हैं, …

Leave a Reply