Wednesday , March 13 2024
Breaking News
Home / AGRICULTURE / दिल्ली: सुखबीर बादल, हरस्मरत कौर कृषि कानूनों का विरोध करने पर हिरासत में

दिल्ली: सुखबीर बादल, हरस्मरत कौर कृषि कानूनों का विरोध करने पर हिरासत में

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर बादल, और पूर्व केंद्रीय मंत्री हरस्मरत कौर बादल उन 15 पार्टी नेताओं में शामिल थे, जिन्हें दिल्ली पुलिस ने केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ संसद तक विरोध मार्च का नेतृत्व करते हुए हिरासत में लिया था। हिरासत में लिए गए पार्टी नेताओं को संसद मार्ग पुलिस स्टेशन ले जाया गया, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने एएनआई को बताया।

हिरासत में लेने से पहले बादल ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को लाठियों से पीटा गया और उनके वाहनों पर सुरक्षाकर्मियों ने हमला किया। “एक शांतिपूर्ण विरोध रोक दिया गया था। हम यहां पीएम मोदी को यह संदेश देने आए हैं कि न केवल पंजाब बल्कि पूरा देश उनकी सरकार के खिलाफ है।

केंद्र के तीन विवादास्पद कृषि कानूनों के लागू होने के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में गुरुद्वारा रकाब गंज साहिब से संसद तक शिअद के विरोध मार्च से पहले शुक्रवार को दिल्ली भर में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया था। विरोध प्रदर्शन बिना अनुमति के किया जा रहा है, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने एएनआई को बताया। नई दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है।

शुक्रवार तड़के साझा किए गए एक ट्वीट में, पार्टी ने कहा कि दिल्ली की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और अधिकारियों द्वारा पंजाब के वाहनों को रोका जा रहा है। “पंजाबियों को बताया जा रहा है कि हमारा प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। हमारी शांतिपूर्ण आवाजों ने प्रतीत होता है कि शक्तियों को डरा दिया है, ”शिअद ने ट्वीट किया।

एएनआई के मुताबिक, ‘ब्लैक फ्राइडे’ विरोध का नेतृत्व सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल कर रहे हैं। इससे पहले शिअद महासचिव प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने शपथ ली थी कि मार्च शांतिपूर्ण रहेगा।

“मार्च शांतिपूर्ण होगा। हम तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के लिए सरकार को ज्ञापन देंगे। अगर हमें विरोध करने की अनुमति नहीं मिली तो भी हम शांतिपूर्वक विरोध करेंगे और अपना ज्ञापन देंगे।

यात्रियों से राष्ट्रीय राजधानी के कुछ क्षेत्रों से बचने का आग्रह किया गया है, जहां कुछ सड़कों को विरोध के मद्देनजर सील कर दिया गया है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अलर्ट जारी कर लोगों से गुरुद्वारा रकाबगंज रोड, आरएमएल अस्पताल, पीओ अशोक रोड और बाबा खड़क सिंह मार्ग पर जी ट्रैफिक से दूर रहने को कहा है|

About team HNI

Check Also

पत्नी को पढ़ाने जमीन बेचकर कनाडा भेजा, वहां कर ली दूसरी शादी, अब इंसाफ के लिए भटक रहा पति

गुरदासपुर। भारतीय छात्रों का कनाडा जाकर पढ़ाई करने का क्रेज दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा …

Leave a Reply