Monday , August 2 2021
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / शांतिकुंज प्रकरण : आज दर्ज होंगे दुष्कर्म पीड़िता के बयान

शांतिकुंज प्रकरण : आज दर्ज होंगे दुष्कर्म पीड़िता के बयान

  • शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या पर लगाया है दुष्कर्म का आरोप
  • सोमवार को बयान दर्ज कराने परिजनों संग हरिद्वार पहुंची पीड़िता

हरिद्वार। शांतिकुंज प्रमुख डॉ. प्रणव पंड्या पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छत्तीसगढ़ की पीड़िता सोमवार को कोर्ट में बयान दर्ज कराने दिल्ली से हरिद्वार पहुंची, लेकिन पीड़िता के वकीलों की ओर से वीडियो रिकॉर्डिंग के आग्रह के चलते बयान दर्ज नहीं हुआ। कोर्ट ने वीडियो रिकॉर्डिंग के आग्रह को स्वीकार कर लिया है। ऐसे में अब आज मंगलवार को पीड़िता के बयान दर्ज किए जाएंगे।
छत्तीसगढ़ की युवती ने डॉ. प्रणव पंड्या पर वर्ष 2010 में दुष्कर्म का आरोप लगाया था। पांच मई को दिल्ली पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश के लिए मामला हरिद्वार ट्रांसफर कर दिया था। आरोप था कि डॉ. पंड्या की पत्नी ने भी शिकायत करने पर पीड़िता को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी। उनके खिलाफ भी केस दर्ज कर पुलिस ने हाईप्रोफाइल प्रकरण की जांच शुरू कर दी थी। शनिवार देर रात जांच अधिकारी मीना आर्या की अगुवाई में पुलिस टीम ने शांतिकुंज पहुंचकर डॉ. पंड्या से पूछताछ की थी।
सोमवार को पीड़िता दिल्ली से अपनी मां और अन्य परिजनों के साथ हरिद्वार जिला अदालत पहुंची। एसीजेएम प्रथम कोर्ट में उसके बयान दर्ज होने थे, लेकिन पीड़िता ने वकील के माध्यम से आग्रह किया कि उसके बयान की वीडियो रिकॉर्डिंग कराई जाए, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया। देर शाम महिला चिकित्सालय में पीड़िता का मेडिकल परीक्षण किया गया।
पीड़िता के मुकदमे की पैरवी के लिए सुप्रीम कोर्ट से भी वकील हरिद्वार पहुंचे हैं। सुप्रीम कोर्ट के वकील डॉ. एपी सिंह अपनी टीम के साथ कोर्ट में मुकदमे की पैरवी कर रहे हैं। डॉ. सिंह ने बताया कि पीड़िता की जान को खतरे की आशंका है। इसीलिए बयानों की वीडियो रिकॉर्डिंग कराने का आग्रह किया गया है। कहीं ऐसा न हो कि उन्नाव जैसे प्रकरण की पुनरावृत्ति हो जाए। एसएसपी डी सेंथिल अबूदई कृष्णराज एस ने बताया कि पीड़िता बयान दर्ज कराने खुद हरिद्वार पहुंची है। जो भी कानूनी प्रक्रिया है, वह संपन्न कराई जा रही है। पुलिस उसे पूरी सुरक्षा प्रदान करेगी। चूंकि मामला हाईप्रोफाइल है, लिहाजा पुलिस पूरी तरह से सतर्कता बरत रही है। पीड़िता को सुरक्षित स्थान पर ठहराया जाएगा।

About team HNI

Check Also

दून विवि में हुई अंबेडकर चेयर की स्थापना

राज्यपाल, मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री ने कार्यक्रम में किया प्रतिभाग देहरादून। आज शुक्रवार को राज्यपाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *