Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज : प्रबंधन पर फिर उठे सवाल, जब रैगिंग हुई ही नहीं तो कहां से आया वीडियो!

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज : प्रबंधन पर फिर उठे सवाल, जब रैगिंग हुई ही नहीं तो कहां से आया वीडियो!

हल्द्वानी। यहां राजकीय मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ हुई कथित रैगिंग मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो करने पर कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया है। अब यह सवाल उठ रहा है कि जब रैगिंग हुई ही नहीं तो वीडियो कैसे बन गया और अब कॉलेज प्रबंधन के पेट में दर्द क्यों हो रहा है।

छात्रों के साथ हुई कथित रैगिंग मामले का सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो

मिली जानकारी के अनुसार राजकीय मेडिकल कॉलेज के पुरुष छात्रावास नं.1 के सहायक वार्डन डॉ. हरप्रीत सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि कुछ दिन पहले एक वीडियो वायरल किया गया था। वीडियो में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र एक पंक्ति में सिर झुकाकर चल रहे थे। छात्रों के बाल कटे थे और सभी हाथ पीछे करके चल रहे थे। कॉलेज प्रशासन को यह वीडियो प्राप्त हुआ था। हालांकि इस मामले में किसी छात्र या अभिभावक ने शिकायत नहीं की थी।
कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज की अनुशासन समिति और एंटी रैगिंग समिति से जांच कराई थी। उन्होंने दावा किया कि जांच के दौरान किसी भी छात्र ने रैगिंग की शिकायत नहीं की। डॉ. सिंह का कहना है कि इसके पहले उन्होंने खुद और प्राचार्य ने छात्रावास का निरीक्षण किया, लेकिन रैगिंग से छात्रों ने मना कर दिया था।
इसी क्रम में हाईकोर्ट के आदेश पर मंडलायुक्त दीपक रावत और डीआईजी डॉ. नीलेश आनंद भरणे ने भी कॉलेज में रैगिंग मामले की जांच की थी। पुलिस अब वीडियो वायरल करने वालों की खोज करेगी। वहीं अब सवाल उठ रहा है कि जब रैगिंग हुई ही नहीं तो वीडियो कैसे बन गया और कॉलेज प्रबंधन क्यों बेवजह परेशान हो रहा है?

About team HNI

Check Also

चुनावी मौसम में जनता को राहत, कमर्शियल गैस सिलेंडर हुआ सस्ता…

नई दिल्ली। ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत में कटौती …

Leave a Reply