Thursday , April 25 2024
Breaking News
Home / खेल / कपिल देव ने विराट कोहली के इस कमेंट पर भारतीय कप्तान को जमकर लताड़ा

कपिल देव ने विराट कोहली के इस कमेंट पर भारतीय कप्तान को जमकर लताड़ा

भारतीय क्रिकेट टीम के पहले वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सुपर 12 के ग्रुप 2 मैच में न्यूजीलैंड के ​हाथों भारत की आठ विकेट की हार के बाद कप्तान विराट कोहली के उस कमेंट्स की कड़ी आलोचना की है, जिसमें कोहली ने मैच के बाद कहा था कि ‘हम पर्याप्त साहस नहीं दिखा पाए’। दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी।

न्यूजीलैंड ने 111 रन के लक्ष्य को 14.3 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस हार से टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली काफी निराश दिखे। उन्होंने बताया कि टीम इंडिया को मिली हार की वजह खिलाड़ियो का खराब प्रदर्श रही। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी बल्ले और गेंद दोनों से साहस का प्रदर्शन नहीं कर सके।

कोहली का यह बयान कपिल देव के गले नहीं उतर रहा है और उनका मानना है कि यह आखिरी बात है जो एक कप्तान को कहना या महसूस करना चाहिए। कपिल देव ने एबीपी न्यूज चैनल पर कहा, ‘उनके जैसे बड़े खिलाड़ी के लिए, यह एक बहुत ही कमजोर बयान है। अगर टीम के पास इस तरह की बॉडी लैंग्वेज है और अगर कप्तान की इस तरह की सोच है, तो टीम को ऊपर ले जाना वाकई काफी मुश्किल है।

मुझे उनके शब्दों को सुनकर थोड़ा अजीब लगा। वह उस तरह के खिलाड़ी नहीं है। वह एक फाइटर हैं। मुझे लगता है कि एक कप्तान को ‘हम पर्याप्त साहस नहीं दिखा पाए या हम पर्याप्त बहादुर नहीं थे’ जैसे शब्द नहीं कहना चाहिए। आप अपने देश के लिए खेल रहे हैं और उनके पास जुनून है। लेकिन अगर आप ऐसे शब्द कहते हैं, तो उंगलियां जरूर उठेंगी।’ 

कोहली ने मैच के बाद कहा था,’  मुझे नहीं लगता कि हम बल्ले या गेंद से अपने खेल में साहस नहीं दिखा पाए। जाहिर तौर पर हमारे पास गेंद से करने से लिए ज्यादा कुछ नहीं था। जह हमने मैदान में प्रवेश किया तब हम हमारी बॉडी लैंग्वेज में ज्यादा साहस नहीं था और न्यूजीलैंड की बेहतर बॉडी लैंग्वेज थी। जब भी हमने चांस लिया हमने विकेट गंवाया।

अक्सर ये तब होता है जब आपको डाउट होता है कि आपको शॉट के लिए जाना चाहिए या नहीं। जब आप भारतीय क्रिकेट टीम के लिये खेलते हैं तो आपसे काफी उम्मीदें होती हैं।’

ये भी पढ़ें..

बतौर मेंटोर महेंद्र सिंह धोनी की वापसी से भारतीय टीम को ICC T20 World Cup 2021 में क्या मिलेगा फायदा?

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

Asia Cup Final : जानिए क्या कहते हैं भारत-श्रीलंका के फाइनल मैचों के आंकड़े…

Asia Cup Final : एशिया कप का फाइनल 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के …

Leave a Reply