Sunday , April 28 2024
Breaking News
Home / AGRICULTURE / Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर-खीरी में किसानों पर चढ़ी SUV

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर-खीरी में किसानों पर चढ़ी SUV

लखीमपुर
यूपी के लखीमपुर खीरी में केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी के गांव में होने वाले डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के कार्यक्रम से पहले बड़ा बवाल हो गया है। उपमुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाने के लिए जमा हुए किसानों से पहले पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं की झड़प हुई।

इसी दौरान कुछ किसानों पर किसी ने गाड़ी चढ़ा दी। जिसमें कई किसान घायल हो गए। दरअसल लखीमपुर के सांसद अजय मिश्र टेनी का वीडियो करीब 20 दिन पुराना है। इसके बाद से इनका विरोध हो रहा था। उसके बाद हुई आज की घटना ने आग में घी डालने का काम कर दिया।

ये भी पढ़ें…

लखीमपुर खीरी में भाजपा नेता के काफिले की गाड़ी से किसान कुचले जमकर बवाल

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

वीडियो में क्या बोले केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र?
वीडियो में एक सभा को संबोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री अजय मिश्र टेनी कहते हैं कि ‘आप भी किसान हैं आप क्यों नहीं उतर गए आंदोलन में। अगर मैं उतर जाता तो उनको भागने का रास्ता नहीं मिलता। पीठ पीछे काम करने वाले 10-15 लोग यहां पर शोर मचाते हैं तो फिर तो पूरे देश में आंदोलन फैल जाना चाहिए था। क्यों नहीं फैला दस ग्यारह महीने हो गए। मैं ऐसे लोगों को कहना चाहता हूं सुधर जाओ…नहीं तो सामना करो आकर हम आपको सुधार देंगे दो मिनट लगेगा केवल.

‘विधायक या मंत्री बनने से पहले मेरे बारे में जानते होंगे’
अजय मिश्र धमकी देने के अंदाज में कहा कि ‘मैं केवल मंत्री नहीं हूं या केवल सांसद या विधायक नहीं हूं। जो लोग हैं विधायक या मंत्री बनने से पहले मेरे बारे में जानते होंगे कि मैं किसी चुनौती से भागता नहीं हूं, और जिस दिन मैने उस चुनौती को स्वीकार करके काम कर लिया तो बलिया नहीं लखीमपुर तक झुड़का पड़ जाएगा। याद रखना.

‘9 साल से विधायक और सांसद हूं..मैं बताना चाहता हूं सुधर जाएं’
अजय मिश्र ने आगे कहा-मैं राजनैतिक नेता हूं मैं सभी लोगों को लेकर आया हूं मैंने 9 साल तक विधायक और सांसद के रुप में काम कर रहा हूं। मैंने कभी किसी के प्रति गलत व्यवहार नहीं किया और न हीं किसी को चैलेंज किया। ये चैलेंज उन लोगों के लिए है जो रात के अंधेर में चोरी छिपे हताशा निराशा जो कमजोर लोग हैं जो मदद होने पर रोते हुए मेरे पास आते हैं।

रोते हुए मेरे पास यहां आकर अपनी मदद मांंगते हैं, तब भी मैं मदद करता हूं। मैंने उनको बचाया है, नहीं तो आज भी वो लोग रो रहे होते। ऐसे लोग हैं जिनको मैं बताना चाहता हूं सुधर जाएं और सुधरकरके इस क्षेत्र के विकास में काम करें।

किसानों ने लगाई कई गाड़ियों में आग, लखनऊ से अधिकारी रवाना
इस हरकत से गुस्साए किसानों ने वहां खड़ी कई गाड़ियों में आग लगा दी। मौके पर बवाल को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। डीएम और एसपी घटनास्थल पर मौजूद हैं। लखनऊ से कमिश्नर और आईजी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घटना के बाद स्थानीय अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहे हैं।

किसान यूनियन का दावा, 3 किसानों की हुई है मौत
उधर भारतीय किसान यूनियन ने दावा किया है कि हादसे में 3 किसानों की मौत हुई है। मगर जिला प्रशासन ने अभी इसकी पुष्टि नहीं की है। भारतीय किसान यूनियन ने ट्वीट कर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे पर गाड़ी चढ़ाने का आरोप लगाया है। किसान नेता राकेश टिकैत गाजीपुर से लखीमपुर-खीरी के लिए रवाना हो चुके हैं।

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply