Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / अमेरिकी राष्ट्रपति ने “भारत में 5 बिडेंस” के बारे में मजाक किया, पीएम मोदी “ऑफ़र” पेपर्स

अमेरिकी राष्ट्रपति ने “भारत में 5 बिडेंस” के बारे में मजाक किया, पीएम मोदी “ऑफ़र” पेपर्स

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके चुनाव के बाद पहली द्विपक्षीय बैठक के लिए आज शाम व्हाइट हाउस में बैठक करते हुए, “भारत में पांच बिडेन्स” और एक बाइडेन के बारे में मजाक किया, जिन्होंने “एक भारतीय महिला से शादी की”, बहुत हँसी उड़ाई अपनी संयुक्त प्रेस वार्ता के दौरान।
उसी नस में, पीएम मोदी ने उन्हें “सूचित” किया कि वह उन दस्तावेजों के साथ आए हैं जो भारत में उनकी खोज में उनकी मदद कर सकते हैं।

“मुझे यकीन नहीं है लेकिन जब मैं 1972 में एक 28 वर्षीय बच्चे के रूप में (सीनेटर के रूप में) चुना गया था, तो शपथ लेने से पहले, मुझे मुंबई में बिडेन नाम के एक व्यक्ति का एक पत्र मिला। मैंने कहा कि मैं अनुसरण नहीं कर सकता ठीक हो गया…अगले दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारतीय प्रेस ने कहा कि भारत में पांच बाइडेन हैं।”

इस टिप्पणी पर पीएम मोदी हंस पड़े।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने जारी रखा, “… मैंने मजाक में कहा कि मुझे पता चला कि एक कैप्टन जॉर्ज बाइडेन है जो ईस्ट इंडियन चाय कंपनी में कप्तान था…”

यह स्पष्ट करते हुए कि यह सब अच्छे हास्य में था, उन्होंने मजाक में कहा: “अंतिम परिणाम यह था कि वह (जॉर्ज बिडेन) जाहिर तौर पर एक भारतीय महिला के साथ रहे और शादी की। और मैं इसे कभी भी ट्रैक नहीं कर पाया … इसलिए इसका पूरा उद्देश्य बैठक मुझे यह पता लगाने में मदद करने के लिए है …” जैसे ही उन्होंने पीएम मोदी का मजाक उड़ाया- गंभीरता से, कमरे में और भी हंसी थी।

“मजाक के अलावा, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र, भारत और अमेरिका के बीच संबंध मजबूत, करीब, और मजबूत होना तय है।”

पीएम मोदी ने बिडेन का संकेत लेते हुए कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए वंशावली के कागजात साथ लाए थे।

“आपने बिडेन उपनामों के बारे में बात की। आपने मुझे पहले भी इसका उल्लेख किया था। मैंने दस्तावेजों की तलाश करने की कोशिश की और मैं कुछ दस्तावेजों के साथ आया हूं। शायद वे दस्तावेज कुछ काम के हो सकते हैं,” प्रधान मंत्री ने कहा, राष्ट्रपति बिडेन, जिन्होंने चुटकी ली: “मुझे राहत मिली है।”

अपनी बैठक से पहले अन्य टिप्पणियों में, राष्ट्रपति बिडेन ने कहा कि उन्हें लंबे समय से विश्वास था कि अमेरिका-भारत संबंध कई वैश्विक चुनौतियों को हल करने में मदद कर सकते हैं। “वास्तव में, 2006 में वापस, मैंने कहा था कि 2020 तक भारत और अमेरिका दुनिया के सबसे करीबी देशों में से होंगे,” उन्होंने कहा।

राष्ट्रपति बिडेन ने अक्सर “मुंबई में दूर के रिश्तेदारों” के बारे में मजाक किया है। उन्होंने इसका उल्लेख तब किया जब उन्होंने 2013 में शहर का दौरा किया और यहां तक ​​​​कि “दर्शकों में से कुछ वंशावली” से “इसका पालन करने” का आग्रह किया। श्री बिडेन ने दो साल बाद वाशिंगटन में एक कार्यक्रम में अपना दावा दोहराते हुए कहा कि मुंबई में पांच बिडेन रहते हैं।

वाशिंगटन में 2015 के एक भाषण में, उन्होंने अपने “महान, महान, महान, महान, परदादा” जॉर्ज बिडेन का उल्लेख किया था, जिन्होंने भारत में बसने का फैसला किया और एक भारतीय महिला से शादी की।

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply