Sunday , April 28 2024
Breaking News
Home / राष्ट्रीय / Weather Update: इन राज्यों में अगले 4 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

Weather Update: इन राज्यों में अगले 4 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान गुलाब और शाहीन का असर अब भी कई राज्यों में देखने को मिल रही है।मौसम विभाग जहां मानसून की विदाई की बात कर रहा है वहीं कई राज्यों में भारी बारिश की भी संभावना जताई जा रही है। तमिलनाडु तट के पास दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक निम्न दबाव की रेखा इस कम दबाव के क्षेत्र से पूर्वी झारखंड में उत्तरी उड़ीसा तक फैली हुई है। इसके प्रभाव से देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक महाराष्ट्र, गोवा, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु अगले 5 दिन तक भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के ताजा पुर्वानुमान के मुताबिक तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक में 4-6 अक्टूबर तक भारी बारिश होगी। वहीं गोवा, दक्षिण कोंकण और दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में 4 से 8 अक्टूबर तक भारी बारिश की संभावना है। स्काईमेट वेदर की माने तो 6 अक्टूबर से मानसून की वापसी के लिए स्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं।

Isolated heavy to very heavy falls very likely over Tamilnadu, Kerala and Coastal & South Interior Karnataka during 04th-06th October, 2021. Isolated extremely heavy falls also very likely over Kerala on 05th October, 2021.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान, असम, मेघालय, नागालैंड, तमिलनाडु, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों और लक्षद्वीप के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है।

इन राज्यों में होगी मध्यम बारिश

पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों, झारखंड, दक्षिण मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

यूपी, बिहार उत्तराखंड में हल्की बारिश की संभावना

स्काईमेट वेदर के मुताबिक उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, दक्षिण गुजरात, रायलसीमा और हिमाचल प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में अगले 24 घंटे के दौरान हल्की बारिश संभव है।

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply