Saturday , April 27 2024
Breaking News
Home / अंतरराष्ट्रीय / T20 World Cup: पाकिस्तान ने 15 सदस्यीय टीम में हैरिस रऊफ, मोहम्मद हफीज का नाम लिया

T20 World Cup: पाकिस्तान ने 15 सदस्यीय टीम में हैरिस रऊफ, मोहम्मद हफीज का नाम लिया

पाकिस्तान क्रिकेट चयनकर्ताओं ने सोमवार को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी T20I और ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 के लिए एक अनुभवी, अच्छी तरह से संतुलित और दुर्जेय 15-खिलाड़ियों का चयन किया।

लाहौर और रावलपिंडी में सात घरेलू T20I 25 सितंबर से 14 अक्टूबर तक खेले जाएंगे, जबकि पाकिस्तान 24 अक्टूबर को दुबई में अपने ICC पुरुष T20 विश्व कप के पहले मैच में पूर्व चैंपियन की लड़ाई में भारत से भिड़ेगा।

मध्यक्रम में अधिक मारक क्षमता प्रदान करने के लिए घरेलू कलाकारों आसिफ अली और खुशदिल शाह को टीम में शामिल किया गया है। आसिफ ने अप्रैल में जिम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान के लिए अपना 29वां और आखिरी टी20 मैच खेला और 123.74 के स्ट्राइक रेट के साथ 16.38 की औसत से खेला, जबकि टी20 क्रिकेट में उनका कुल स्ट्राइक रेट 147 है। खुशदिल शाह का नौवां और आखिरी टी 20 आई पहले लाहौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ था। इस साल। बाएं हाथ के बल्लेबाज का औसत 21 से अधिक है और उनका स्ट्राइक रेट 109.24 है, जबकि उनका समग्र टी 20 स्ट्राइक रेट 134 है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में T20I श्रृंखला के लिए पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे 19 खिलाड़ियों में से, अरशद इकबाल, फहीम अशरफ, फखर जमान, सरफराज अहमद, शारजील खान और उस्मान कादिर को बाहर रखा गया है, हालांकि फखर और उस्मान के साथ शाहनवाज दहानी को तीन यात्रा रिजर्व के रूप में नामित किया गया है।

15-खिलाड़ियों की टीम में पांच बल्लेबाज (आसिफ अली, बाबर आजम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज और सोहैब मकसूद), दो विकेटकीपर-बल्लेबाज (आजम खान और मोहम्मद रिजवान), चार ऑलराउंडर (इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम) शामिल हैं। जूनियर और शादाब खान) और चार तेज गेंदबाज (हारिस रऊफ, हसन अली, मोहम्मद हसनैन और शाहीन शाह अफरीदी)।

15-खिलाड़ी दस्ते (वर्णमाला क्रम में):

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, आजम खान, हारिस रऊफ, हसन अली, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, सोहैब मकसूद।

यात्रा भंडार – फखर जमान, शाहनवाज दहानी और उस्मान कादिर।

मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा: “दस्ते का चयन करते समय, हमने टी 20 क्रिकेट के आधुनिक ब्रांड के लिए खानपान करके अपने सभी ठिकानों को कवर करने की कोशिश की है, जिसे आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप में प्रभावशाली प्रदर्शन करने की आवश्यकता होगी। इसमें उन परिस्थितियों में उच्च दबाव वाले वैश्विक टूर्नामेंट में प्रदर्शन करने के लिए खिलाड़ियों की क्षमताओं, कौशल और अनुभव पर भरोसा करना शामिल है, साथ ही उन टीमों को देखते हुए जिन्हें हम ग्रुप -2 मैचों में खेलेंगे। ”

“आसिफ अली और खुशदिल शाह के नाम के मुकाबले प्रभावशाली संख्या नहीं हो सकती है, लेकिन शायद ही कोई उनकी जबरदस्त प्रतिभा और कौशल पर संदेह कर सकता है। वे मध्य क्रम के बल्लेबाजों के उपलब्ध पूल में सर्वश्रेष्ठ हैं और हमें विश्वास है कि वे हमें हमारे समाधान प्रदान करेंगे। ठोस प्रदर्शन के माध्यम से मध्य क्रम की कठिनाइयाँ, ”उन्होंने कहा।

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply