Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / मध्य प्रदेश / गाय के गोबर, गोमूत्र से इकॉनमी मजबूत हो सकती है

गाय के गोबर, गोमूत्र से इकॉनमी मजबूत हो सकती है

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का गाय को लेकर एक बयान आया है. उन्होंने गाय के गोबर और मूत्र को आर्थिक दृष्टिकोण से इस्तेमाल करने की सलाह दी है. उन्होंने इंडियन वेटनरी एसोसिएशन की महिला विंग के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गाय के गोबर और मूत्र राज्य और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में मदद कर सकते हैं.

इस संबंध में न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट शेयर किया है, जिसमें एमपी के सीएम गाय के गोबर और मूत्र का महत्व बताते हुए दिख रहे हैं.सीएम ने सम्मेलन में कहा कि गाय और बैल के बिना काम नहीं चल सकता है. सरकार ने अभयारण्य और गोशालाएं बनाईं हैं, लेकिन जब तक समाज नहीं जुड़ेगा, तब तक गोशाला से काम नहीं चलेगा.

उन्होंने कहा कि हम मध्य प्रदेश में अलख जगाने की कोशिश कर रहे हैं. अब तो गाय के गोबर से उर्वरक और कीटनाशक भी बन रहे हैं. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि गाय से, गोबर से और गोमूत्र से अर्थव्यवस्था को मजूबूत कर सकते हैं. देश को आर्थिक रूप से सक्षम बना सकते हैं. हमलोग कोशिश कर रहे हैं कि मध्य प्रदेश के श्मशान घाटों पर लकड़ी नहीं जले. व

हीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला ने कहा कि गुजरात के ग्रामीण इलाकों में बड़ी संख्या में महिलाएं गाय पालन से जुड़ी हैं और इसके परिणामस्वरूप डेयरी व्यवसाय की सफलता भी हुई है. 

ये भी पढ़ें..

कर्नल विप्लव त्रिपाठी के भाई भी हैं असम राइफल्‍स में

हमसे फेसबुक में जुड़ने के लिए यहाँ click करे

About team HNI

Check Also

जेल से ही चलेगी दिल्ली की सरकार, ED हिरासत से अरविंद केजरीवाल का दूसरा निर्देश…

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के मुखिया भले ही ED हिरासत में हो, लेकिन काम …

Leave a Reply