Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / UKPSC Recruitment 2022: युवा हो जाएं तैयार, इन 519 पदों पर निकलेगी भर्ती !

UKPSC Recruitment 2022: युवा हो जाएं तैयार, इन 519 पदों पर निकलेगी भर्ती !

देहरादून। उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। आयोग विभिन्न विभागों में समूह-ग के 519 पदों पर भर्ती शुरू करने वाला है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने इसकी तैयारी तेज कर दी है। अधियाचन से जुड़ी खामियां भी दूर की जा रही हैं। राज्य लोक सेवा आयोग के पास अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की करीब 18 समूह-ग भर्तियों की जिम्मेदारी है।

बता दें कि, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने भर्तियों को लेकर परीक्षा कैलेंडर जारी किया है। अब तक इनमें से 5 भर्तियों के लिए कैलेंडर के अनुसार भर्ती विज्ञापन निकाले जा चुके हैं। जिसमें पुलिस कांस्टेबल, पटवारी-लेखपाल, फॉरेस्ट गार्ड, सहायक लेखाकार और बंदीरक्षक के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी हो चुके है। इसी क्रम में अब विभिन्न विभागों में कनिष्ठ सहायक के लिए 519 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा।
आयोग के सचिव जीएस रावत ने बताया कि अधियाचन को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कई विभागों में भर्ती होने के कारण विभागों की अलग-अलग सेवा नियमावलियों का अध्ययन किया जा रहा है। इसी हिसाब से नवंबर के अंतिम सप्ताह में कनिष्ठ सहायक भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।

कनिष्ठ सहायक के बाद राज्य लोक सेवा आयोग कृषि, पशुपालन और उद्यान विभाग में समूह-ग के 463 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जनवरी में जारी करेगा। कैलेंडर के हिसाब से दिसंबर में पुलिस कांस्टेबल भर्ती के चलते कोई भी नया विज्ञापन जारी नहीं होगा।

About team HNI

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply