Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने गढ़वाली धारावाहिक ‘भागीरथ प्रयास’ का प्रोमो रिलीज किया
राजपुर रोड देहरादून में गढ़वाली धारावाहिक ‘‘भागीरथ प्रयास’’ के प्रोमो रिलीज़ के मौके पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने गढ़वाली धारावाहिक ‘भागीरथ प्रयास’ का प्रोमो रिलीज किया

देहरादून-राजपुर रोड स्थित होटल में गढ़वाली धारावाहिक ‘‘भागीरथ प्रयास’’ के प्रोमो रिलीज़ के मौके पर शुक्रवार को पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि इस धारावाहिक में पहाड़ की प्रमुख समस्या पलायन को बहुत ही प्रभावशाली ढंग से दर्शाया गया है। निश्चित रूप से यह धारावाहिक युवाओं को फिर से अपनी जन्मभूमि से जुड़ने के लिए प्रेरित करेगा। इसके लिए धारावाहिक के निर्माता-निर्देशक एवं सभी कलाकारों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं। इस धारावाहिक के माध्यम से राज्य से होने वाले पलायन से संबंधित हालात को बखूबी दर्शाया गया है। निस्संदेह यह हमारे राज्य की एक बड़ी समस्या है।

राजपुर रोड देहरादून में गढ़वाली धारावाहिक ‘‘भागीरथ प्रयास’’ के रोमो रिलीज़ के मौके पर पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज सम्बोधित करते हुए

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सम्बोधित करते हुए कहा कि कहा कि उत्तराखंड की पृष्ठभूमि तथा यहां की महान विभूतियों जैसे नैन सिंह रावत, रामी-बौराणी, कर्णावती, तीलू-रौतेली पर फिल्में और टीवी धारावाहिक बनने चाहिएं। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के नेतृत्व में सरकार पलायन की समस्या के समाधान के लिए निरंतर प्रयासरत है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में इस समस्या का कारगर समाधान अवश्य निकलेगा। इस धारावाहिक के माध्यम से बताया गया है कि दो पढ़े-लिखे मित्र किस प्रकार से अपने गांव व क्षेत्र के विकास का दायित्व निभाते हैं। सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं को लागू करने का प्रयास करते हैं तथा स्थानीय नौजवानों को स्वरोज़गार योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित भी करते हैं। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि हमारा प्रयास होगा कि स्थानीय विषयों पर बनने वाले धारावाहिकों के निर्माण हेतु भी हम सब्सिडी प्रदान करें।

About team HNI

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply