Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / सतपाल महाराज ने किया नाराज विधायक का समर्थन

सतपाल महाराज ने किया नाराज विधायक का समर्थन

देहरादून: 8 सितंबर (भाषा) उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज बुधवार को रायपुर से भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ के समर्थन में आए जिनके साथ हाल ही में यहां एक सार्वजनिक समारोह में पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने दुर्व्यवहार किया था। महाराज ने काऊ का समर्थन करते हुए कहा कि विधायकों के साथ सम्मान से पेश आना चाहिए। महाराज ने संवाददाताओं से कहा, “मैं उनके (कौ) के साथ हूं। यह किसी विधायक के साथ नहीं होना चाहिए। सभी विधायकों के साथ सम्मान से पेश आना चाहिए।”

रायपुर क्षेत्र में एक कॉलेज के शिलान्यास समारोह में मंत्री धन सिंह रावत। महाराज ने यह भी कहा कि वह इस मामले को पार्टी मंच पर उठाएंगे। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने भी काउ का समर्थन करते हुए कहा था कि जो लोग दूसरी पार्टियों से बीजेपी में आए हैं, उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं को पूरी तरह से स्वीकार करना चाहिए.

उन्होंने कहा, “एक बार जब विभिन्न राजनीतिक पृष्ठभूमि वाले लोग भाजपा का हिस्सा बन जाते हैं, तो उन्हें पूरी तरह से स्वीकार कर लिया जाना चाहिए। पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एक विधायक के साथ दुर्व्यवहार पार्टी के लिए अच्छा नहीं है।”

सतपाल महाराज, हरक सिंह रावत और उमेश शर्मा कौ उत्तराखंड के लगभग एक दर्जन टर्नकोट विधायकों में से हैं, जो पहले कांग्रेस के साथ थे। हाल ही में यहां एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं को रायपुर क्षेत्र में एक शिलान्यास समारोह में काऊ के साथ दुर्व्यवहार करते हुए दिखाया गया था, जिस निर्वाचन क्षेत्र का वह राज्य विधानसभा में प्रतिनिधित्व करते हैं।

इसका शिलान्यास मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को करना था और वीडियो में भाजपा कार्यकर्ताओं को कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत की मौजूदगी में काऊ की ओर धमकाते हुए और उन पर चिल्लाते हुए देखा जा सकता है। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पहले ही कौए हड़बड़ी में कार्यक्रम से बाहर निकलते दिखे। घटना के बाद से नाराज काऊ सोमवार को पार्टी के केंद्रीय नेताओं से मिलने और अपनी शिकायतों को हवा देने के लिए दिल्ली गए थे।

About team HNI

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply