Tuesday , April 30 2024
Breaking News
Home / उत्तराखण्ड / देहरादून के पुरकुल में शौर्य व बलिदान के प्रतीक सैन्यधाम का त्रिवेन्द्र ने किया उद्घाटन
देहरादून के पुरकुल में शौर्य व बलिदान के प्रतीक सैन्यधाम के उद्घाटन पर सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा को नमन करते मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

देहरादून के पुरकुल में शौर्य व बलिदान के प्रतीक सैन्यधाम का त्रिवेन्द्र ने किया उद्घाटन

देहरादून-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के मौके पर पुरकुल गांव में बलिदान के प्रतीक रांज्य स्तरीय सैन्य धाम के उद्घाटन के अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सोच के अनुरूप इस सैन्य धाम को आने वाले समय में उत्तराखंड में स्थित पांचवे धाम के रूप में मान्यता मिलेगी। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि सेना के शौर्य के प्रतीक सैन्य धाम के भूमि-पूजन के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती व पराक्रम दिवस से बड़ा कोई मुहुर्त नहीं हो सकता था।

देहरादून के पुरकुल में शौर्य व बलिदान के प्रतीक सैन्यधाम का उद्घाटन करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने इस अवसर पर घोषणा की कि शहीद सैनिकों की विधवाओं को दिए जाने वाले अनुदान को 10 लाख रूपए से बढ़ाकर 15 लाख रूपए किया जाएगा। उन्होंने राज्यवासियों से आग्रह किया कि सैन्य धाम को दिव्य और भव्य बनाने के लिए अपने सुझाव सरकार को दें। इसके साथ ही राज्य के प्रत्येक शहीद सैनिक के गांव की मिट्टी और शिला सैन्य धाम के निर्माण के लिए पुरकुल लाए जाने की भी उन्होंने इच्छा जाहिर की।

About team HNI

Check Also

Election 2024: पीएम मोदी इस दिन उत्तराखंड में भरेंगे चुनावी हुंकार, यहां करेंगे जनसभा को संबोधित

देहरादून। उत्तराखंड में पहले चरण के साथ ही 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव 2024 के …

Leave a Reply