Friday , April 26 2024
Breaking News
Home / पंजाब / बीजेपी में शामिल नहीं, लेकिन कांग्रेस में नहीं रहूंगा: पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने अटकलों पर विराम लगाया

बीजेपी में शामिल नहीं, लेकिन कांग्रेस में नहीं रहूंगा: पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने अटकलों पर विराम लगाया

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार (30 सितंबर, 2021) को एक न्यूज चैनल के साथ एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल नहीं हो रहे हैं, बल्कि इस्तीफा दे रहे हैं। कांग्रेस।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा आज नई दिल्ली में अपने आवास पर एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात के कुछ घंटों बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। इससे पहले बुधवार को कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की थी।

कैप्टन ने एक न्यूज चैनल से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा, ‘अभी तक मैं कांग्रेस में हूं लेकिन कांग्रेस में नहीं रहूंगा। मेरे साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाएगा।’

रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से यह भी कहा गया है कि संकटग्रस्त पार्टी से एक और बड़े बाहर निकलने की अटकलों के बीच कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह से संपर्क किया था। इसके अतिरिक्त, अंबिका सोनी और कमलनाथ सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पंजाब के पूर्व सीएम को शांत करने की कोशिश कर रहे हैं।

अमरिंदर सिंह ने 18 सितंबर को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और मीडिया से कहा था कि कांग्रेस नेतृत्व ने उन्हें निराश किया है। उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर सिद्धू पर भी निशाना साधा था और कहा था कि वह स्थिर व्यक्ति नहीं हैं।

इस बीच, पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू गुरुवार को दोपहर 3 बजे राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मिलने वाले हैं। सिद्धू ने ट्विटर पर कहा, “मुख्यमंत्री ने मुझे बातचीत के लिए आमंत्रित किया है। आज अपराह्न 3:00 बजे पंजाब भवन, चंडीगढ़ पहुंचकर, किसी भी चर्चा के लिए उनका स्वागत है।”

About team HNI

Check Also

आचार संहिता के उल्लंघन में कारगर साबित हो रहा है ‘सी-विजिल‘ एप, जानिए इसकी खासियत

देहरादून। आचार संहिता के उल्लंघन पर कड़ी निगरानी रखने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा …

Leave a Reply